नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की तारीख पास आते आते सियासत के रंग भी बदलते दिख रहे हैं। ऐसे में पार्टी बदलने से रिश्तों में खटास तक की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में एक समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद ने बहनोई से रिश्ता इसलिए तोड़ लिया क्योंकि वह भाजपा में शामिल हो गया है। इस बात की जानकारी सांसद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर के दी।

दरअसल बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद यादव के बहनोई अनुजेश प्रताप सिंह यादव ने रविवार को भाजपा ज्वाइन कर ली।बता दें कि अनुजेश मैनपुरी जिला पंचायत संध्या उर्फ बेबी यादव के पति हैं। वहीं संध्या धर्मेंद्र यादव की बहन है। जैसे ही जीजा धर्मेंद्र को बहनोई के भाजपा में शामिल होने की जानकारी मिली। वैसे ही प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उन्होंने उससे सभी रिश्ते तोड़ दिए।

प्रेस नोट में धर्मेन्द्र यादव ने लिखा- मीडिया के माध्यम से मुझे ज्ञात हुआ है कि अनुजेश प्रताप सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। मीडिया में उन्हें मेरे बहनोई के रूप में प्रस्तुत कर सुर्खियां बनाई हैं। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा के किसी भी नेता से मेरा कभी कोई संबंध नहीं हो सकता। ऐसे में अब अनुजेश प्रताप सिंह से भी मेरा कोई संबंध नहीं है। भविष्य में उन्हें कभी भी मेरे रिश्तेदार के रूप में प्रस्तुत न करें।

इस पूरे मामले पर अनुजेश का कहना है- अब वो नहीं मान रहे हैं तो नहीं हैं बहनोई। क्या किया जा सकता है ? वो सांसद हैं, मैं उनके लिए कुछ नहीं कहूंगा। नवल किशोर की पत्नी सांसदजी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, क्या उन्होंने अपनी पत्नी छोड़ दी है क्या ?

गौरतलब है कि रविवार को मुलायम सिंह यादव के दामाद और फिरोजाबाद से जिला पंचायत अध्यक्ष अनुजेश यादव भाजपा में शामिल हो गए हैं। ऐसे में कहीं न कहीं भाजपा की ओर से समाजवादी पार्टी को यह बड़ा झटका है। गौरतलब है कि अनुजेश को 2017 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्काषित कर दिया गया था।