नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और जम्मू-कश्मीर के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए तारिक अनवर को बिहार के कटिहार से टिकट दिया गया है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को पार्टी ने तमिलनाडु के शिवगंगा से कैंडिडेट घोषित किया है।

आज जो 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उसमें निम्म उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं-

किशनगंज (बिहार)- मोहम्मद जावेद

कटिहार (बिहार)- तारिक अनवर

पूर्णिया (बिहार)- उदय सिंह @पप्पू सिंह

जम्मू कश्मीर के बारामूला से हाजी फारूख मीर

बेंगलुरू दक्षिण (कर्नाटक)- बीके हरिप्रसाद

अकोला (महाराष्ट्र)- हिदायत पटेल

रामटेक (महाराष्ट्र)- किशोर उत्तम राव गजभिये

चंद्रपुर (महाराष्ट्र)- सुरेश धानोरकर (विनायक बांगडे की जगह)

हिंगोली (महाराष्ट्र)- सुभाष वानखेड़े

शिवगंगा (तमिलनाडु)- कार्ति चिंदबरम

आपको बता दें कि बिहार के मधेपुरा से सांसद और जनअधिकार पार्टी (जेएपी) के संरक्षक पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि वह कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और इस बारे में अब कांग्रेस नेतृत्व को फैसला करना है। पप्पू यादव ने कहा, 'देश और मानवता को बचाना महत्वपूर्ण है और सभी समान विचारधारा वाले लोगों एवं दलों को एकजुट होना चाहिए । अब कांग्रेस नेतृत्व को तय करना है।’

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर में लोकसभा की 38 सीटों के लिए शनिवार को उम्मीदवार के नाम घोषित किए थे। शनिवार रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है।