नई दिल्ली: जानीमानी हरियाणवी डांसर और गायिका सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा ने तंज किया है। उत्तर प्रदेश के बलिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने सपना चौधरी की तुलना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी से कर डाली। उन्होंने कहा कि दोनों का कल्चर और पेशा एक ही है। जैसे राहुल गांधी के पिता जी ने सोनिया जी को अपना बना लिया था, वैसे ही वे भी सपना को अपना बना लें।

भाजपा विधायक ने कहा, “ये बड़ी अच्छी बात है। भाई, अपने राहुल जी भी कुल परंपरा को आगे बढ़ाएं, ये अच्छी बात है। उनकी माता जी भी इटली में इसी पेशे से थीं, आज सपना को भी उन्होंने अपना बना लिया। मैं तो धन्यवाद दूंगा राहुल जी को कि जैसे आपके पिता जी ने सोनिया जी को अपना बना लिया, आप भी आज भारत की राजनीति में सपना को अपना बना कर के राजनीतिक नई पारी की शुरुआत करें। इसके लिए आपको साधुवाद, लेकिन भारत की जनता कभी भी नर्तकी को देश चलाने की इजाजत नहीं देती।”

सुरेंद्र सिंह ने आगे कहा, “देश चलाने की जिम्मेदारी मोदी जी जैसे चरित्रवान नेता के हाथों में होगी। नर्तकी के आने से भारतीय राजनीति में कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। मुझे खुशी है कि अब राहुल जी नेताओं पर से भरोसा उठा कर के नर्तकी पर भरोसा करना चालू कर दिए। सबसे अच्छी बात तो ये है कि अब सास और बहू दोनों की एक ही कल्चर और पेशे से रहेंगी तो कांग्रेस जी जो कमान है वह एक स्वरूप, एक रूप और एक नक्शे से संचालित होगा।”

सूत्रों के अनुसार, सपना ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर के नयी दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। ऐसी खबरें हैं कि वह मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं, हालांकि कांग्रेस के सूत्रों ने फिलहाल इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। मूल रूप से हरियाणा निवासी सपना के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं।