नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को शुभकामनाएं दीं है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'मुझे पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश मिला है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की जनता को पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर बधाईयां और शुभकामनाएं दी हैं।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के संदेश में इस बात का भी जिक्र है कि अब समय आ गया है कि उपमहाद्वीप की बेहतरी के लिए हम (भारतऔर पाकिस्तान) कदस-से-कदम मिलाकर चलें।

पीएम मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को लिखे संदेश में कहा, 'पाकिस्तान के लोगों को उनके राष्ट्रीय दिवस पर शुभकामनाएं। समय आ गया है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा मुक्त माहौल में क्षेत्रीय शांति और समृद्धि के लिये मिलकर काम करें।'

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जिसका सरगना मसूद अजहर है, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में काफी तनाव आ गया।