गुरूग्राम: सैमसंग इंडिया ने आज वर्ष 2019 के लिये एसी की श्रृंखला लॉन्‍च करने की घोषणा की है। ट्रिपल इनवर्टर टेक्‍नोलॉजी वाले नये एयर कंडीशनर्स को उपभोक्ताओं की जरूरतें और अपेक्षाएं जैसे फास्टर कूलिंग, बिजली की कम खपत और 54 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान वाली गर्मी में भी अच्छी कूलिंग आदि को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। आराम को और बढ़ाते हुए, नवीनतम एसी कन्वर्टिबल मोड ’के साथ आएंगे, जो उपभोक्ता को कमरे में मौजूद लोगों की संख्या के आधार पर कूलिंग क्षमता को बदलने की सुविधा देता है।

नई श्रृंखला में ट्रिपल वारंटी बेनेफिट्स के साथ आयेगी- कम्प्रेसर पर 10 साल की वारंटी, ड्यूराफिन कंडेंसर पर 5 साल की वारंटी और इनडोर तथा आउटडोर यूनिट्स पर 2 साल की नई पीसीबी कंट्रोलर।

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के डिप्‍टी जनरल मैनेजर अंकुर कपूर ने कहा, ‘‘ऊर्जा क्षमता एयर कंडीशनर खरीदने वाले उपभोक्ताओं के प्राथमिक मापदंडों में से एक है। अत्याधुनिक ट्रिपल-इनवर्टर टेक्नोलॉजी वाली हमारी नई पेशकश और साथ में सर्वश्रेष्ठ वारंटी विकल्प हमें उद्योग के सबसे एनर्जी एफिशिएंट और टिकाऊ ब्राण्ड्स में से एक बनाते हैं।”

मूल्य और उपलब्धताः

2019 सीरीज एक व्‍यापक श्रृंखला है और कीमतों के लिहाज से प्रत्येक उपभोक्ता वर्ग की जरूरतों को पूरा करती है। इसकी कीमतें 45400 रू. से 75000 रू. तक है, जिसमें पीएफसी एवं कॉपर मॉडलों में 3★ और 5★ में विभिन्न टनेज पर कुल 36 एसकेयू हैं।