मुंबई: राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी घोषणा की। पार्टी के निर्णय के बारे में जानकारी देने के लिए राज ठाकरे 19 मार्च को एमएनएस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। हालांकि, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी राज्य में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को बाहरी समर्थन देगी।

2014 लोकसभा चुनाव में पार्टी ने एक भी सीट नहीं जीती थी। पार्टी ने 9 उम्मीदवार उतारे थे। इसके बाद के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भी, मनसे 250 सीटों में से केवल एक सीट जीतने में सफल रही। महाराष्ट्र में 4 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को महाराष्ट्र में वोटिंग होगी।

13वें स्थापना दिवस के लिए आयोजित कार्यक्रम में ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह बहुत जल्द लोकसभा चुनाव के लिए एक घोषणा करेंगे। उन्होंने उनसे चुनाव के लिए काम शुरू करने को भी कहा था।

हालांकि, पिछले हफ्ते पुणे जिले में जुन्नार विधानसभा क्षेत्र से एकमात्र मनसे विधायक शरद सोनवणे शिवसेना में शामिल हो गए। हाल ही में, ठाकरे ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक कड़ा रुख अपनाया और कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। हाल ही में उन्होंने आम चुनाव से पुलवामा और पठानकोट आतंकवादी हमलों को जोड़ते हुए कहा था कि चुनाव में जीत के लिए पुलवामा की तरह की एक और घटना निकट भविष्य में घट सकती है।