उत्तराखंड में पीएम मोदी पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष

देहरादून : आम चुनावों के ऐलान के साथ ही चुनावी रैलियों और नेताओं के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी तेज हो गया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी अपनी पार्टी के पक्ष में धुआंधार प्रचार अभियान चलाए हुए हैं। इसी क्रम में शनिवार को वह परिवर्तन रैली के लिए उत्तराखंड पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

राहुल गांधी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्‍होंने रैली में किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने उनसे किया वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने भीड़ से पूछा, चार साल में ‘अच्छे दिन आयेंगे’ से चौकीदार चोर है कैसे हुआ? क्योंकि हिंदुस्तान के बैंक का पैसा मोदी ने मोदियों को दे दिया इसलिए|

राहुल ने कहा, मोदी जी ने आपको कहा था 15 लाख रुपये हर व्यक्ति के बैंक खाते में डालेंगे, हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है| उन्होंने कहा, उत्तराखंड के छोटे दुकानदारों, छोटे व मध्यम उद्योगों वालों सुन लीजिए 5 अलग-अलग टैक्स वाले गब्बर सिंह टैक्स को हम एक साधारण टैक्स वाले जीएसटी में बदल देंगे|

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि मोदी कहते हैं, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन उस वादे का क्या हुआ? उन्‍होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकारों द्वारा सत्‍ता में आने के 10 दिनों के भीतर कर्ज माफ करने की बात एक बार फिर दोहराई। राहुल गांधी ने उत्‍तराखंड में किसानों की खेतों के नजदीक फूड प्रोसेसिंग फैक्‍ट्र‍ियां लगाने की बात भी कही।

रैली में राफेल का मुद्दा उठाते हुए उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किसानों और युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। उन्‍होंने उद्योगपति अन‍िल अंबानी का भी जिक्र किया और एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्‍हें राफेल सौदे में फायदा पहुंचाया। उन्‍होंने यह भी कहा किा बीसी खंडूड़ी देश की डिफेंस सर्विसेज कमेटी के सदस्य थे। लेकिन उन्‍हें सच बोलने की सजा मिली और कमेटी से हटा दिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलवामा हमले को लेकर भी केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के बाद पूरा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा था, ल‍ेकिन प्रधानमंत्री शूटिंग में बिजी थे। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने मंच से एक बार फिर 'चौकीदार चोर है' के नारे लगाए।