नई दिल्ली: बीजेपी के दिग्गज नेता और मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह को बड़ा झटका लगा है। दरअसल राज्य में बीजेपी ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी से गठबंधन किया था। इसके तहत LJP को छह सीटें मिली थीं। इन छह सीटों में गिरिराज सिंह का निर्वाचन क्षेत्र नवादा भी शामिल है। आगामी चुनाव उनकी जगह यहां से LJP की वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक LJP ने 18 मार्च से पहले NDA की सीटों और उम्मीदवारों के ऐलान की बात कही है। पार्टी नेता ने बताया कि LJP को इस बार मुंगेर के बदले नवादा सीट मिली है। नवादा सीट छूटने के बाद माना जा रहा है कि गिरिराज को पार्टी बेगूसराय से उतार सकती है। इसी सीट से महागठबंधन जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को मौका दे सकता है। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग की तरफ से रविवार को जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक बिहार में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 06 मई, 12 मई और 19 मई को चुनाव होंगे।

उल्लेखनीय है कि बिहार की 40 सीटों में से इस बार 17 पर बीजेपी, 17 पर जेडीयू और छह सीटों पर LJP चुनाव लड़ेगी। जेडीयू ने पिछला विधानसभा चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर एनडीए के खिलाफ लड़ा था, लेकिन बाद में आरजेडी से तकरार के चलते जेडीयू ने अपनी पुरानी साथी बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया। इस तरह एक बार फिर राज्य में एनडीए की सरकार बन गई। हाल ही में नीतीश कुमार ने 10 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चुनावी मंच साझा किया था। इससे पहले 2009 में दोनों नेता एक साथ एक मंच पर दिखे थे।