नई दिल्ली: लोगों को बचत करने व बेहतर जीवन में मदद देने के लिए समर्पित वालमार्ट इंडिया की कार्य संस्कृति ऐसी है की वह अपने कर्मचारियों को करिअर बनाने, सीखने और उन्नति करने के अवसर प्रदान करती है। वालमार्ट इंडिया में खुले सम्प्रेषण का माहौल, गौरव की भावना, सौहार्दपूर्ण व्यवहार तथा कई अन्य सकारात्मक पहलू हैं जो इसे काम करने की उत्कृष्ट जगह बनाते हैं। इन्हीं विशेषताओं के चलते दूसरी बार वालमार्ट इंडिया को ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा ’ग्रेट प्लेस टू वर्क’ का प्रमाणपत्र दिया गया है।

इस सम्मान के बारे में वालमार्ट इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ कृष अय्यर ने कहा, ’’लगातार दूसरे वर्ष यह सम्मान मिलने से हम बहुत प्रसन्न हैं। मैं वालमार्ट इंडिया में सभी ऐसोसिएट्स को धन्यवाद देता हूं की उन्होंने सहकार्यता, प्रतिभा और आनंद की संस्कृति को निरंतर आगे बढ़ाते हुए कंपनी को ’ग्रेट प्लेस टू वर्क’ बनाया है। अपने सदस्यों व सभी स्टेकहोल्डरों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए एक ऐसे वातावरण की रचना करना जो स्फूर्ति को पोषित करे – हमारे लिए रणनीतिक प्राथमिकता है ताकी हम हर एक के लिए कारगर भविष्य का निर्माण कर सकें। हमारा दृढ़ विश्वास है की काम करने की बेहतरीन जगह बनाना एक निरंतर चलने वाला सफर है। ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा मिला सम्मान यह दर्शाता है की वालमार्ट इंडिया अवसर का स्थल है और हमारे ऐसोसिएट्स अपने व अपने परिवारों के लिए बेहतर जीवन का निर्माण कर रहे हैं और उनकी कामयाबी की कहानी का हिस्सा बनने पर हमें गौरव है।’’

वालमार्ट इंडिया अपनी सक्षमकारी नीतियों व पहलों के साथ सभी कार्य स्तरों व स्थानों में अपने ऐसोसिएट्स की जिंदगी को आसान बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहती है। उदाहरण के लिए, डिजिटल बदलाव पर समग्र रणनीतिक फोकस के तहत वालमार्ट इंडिया ने 2018 में एचआर प्लैटफाॅर्म के डिजिटलीकरण पर बल दिया। अन्य चीजों के साथ कंपनी ने ’चिया’ नामक एक चैटबाॅट को पेश किया यह 24ध्7 वर्चुअल स्मार्ट एवं इंटेलीजेंट पर्सनल बडी / वर्क है जो कामकाजी जीवन को आसान बनाता है और आपके एचआर डाटा तक आपको पहुंच प्रदान करता है चाहे कोई भी स्थान हो और कोई भी टाईम ज़ोन हो। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने वालमार्ट इंडिया रिटेल अकेडमी भी लांच की जिसका उद्देश्य अपने ऐसोसिएट्स को कार्य के भविष्य हेतु तैयार करना है।