नई दिल्ली : लखनऊ में दो कश्मीरी युवकों की पिटाई के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस घटना को 'क्रिया की प्रतिक्रिया' बताया इसे एक तरीके से उचित ठहराने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नेता यहां का माहौल खराब करते हैं जिसकी प्रतिक्रिया देश में देखने को मिलती है। उन्होंने आगे कहा, 'हिंदुस्तान में रहमत होगा, वंदे मातरम जय हिंद तो कहना होगा।'

गुप्ता ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के नेता सुरक्षाबलों और तिरंगे के बारे में गलत बाते करते हैं। इन दोनों के साथ लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। सुरक्षाबलों और तिरंगे के बारे में कुछ गलत कहा जाएगा तो देश में उसकी प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी।' कश्मीरी युवकों की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद उनकी सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कुछ भगवाधारी लोगों ने सड़के पर उत्पात मचाते हुए दो कश्मीरों युवकों की डंडों से पिटाई कर दी। मामला लखनऊ के डालीगंज पुल का है जहां दो कश्मीरी नौजवान ड्राई फ्रूट बेच रहे थे। वीडियो में साफ दिख रहा है कि भगवाधारी लोग युवकों से पहले उनकी पहचान पूछ रहे हैं और फिर गंदी-गंदी गालियां देते हुए आईकार्ड मांगने लगे और ड्राई फ्रूट बेच रहे युवक की पिटाई करने लगे।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एसएसपी कलानिधि naithani ने कहा कि कश्मीरी युवक की पिटाई करने वाले बजरंग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सोनकर का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोनकर के खिलाफ हत्या और 12 अन्य मामले हैं।