जम्मू: जम्मू कश्मीर के जम्मू स्थित एक बस स्टैंड पर बस के अंदर धमाके की खबर आई रही है,पुलिस टीम मौके पर पहुंच चुकी है और पूरे एरिया को खाली करा लिया है। धमाके के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है लेकिन पुलिस की जांच जारी है।धमाका इतना तेज था कि आसपास खड़ी चार-पांच गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विस्फोट के बाद करीब 30 लोग घायल हुए हैं जिसमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह पिछले नौ महीने में तीसरा बड़ा धमाका है।

बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड फेंका गया था जो गिरकर बस के नीचे चला गया और उसके बाद धमाका हुआ है।

जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। चश्मदीदों के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया।

यह इलाका पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है। आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद से पूरे राज्य में हाई अलर्ट है। गुरुवार को बस स्टैंड पर हुए इस ग्रेनेड धमाके के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सुरक्षाकर्मियों को शक है कि धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना हो सका है। प्रशासन ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की है।

जम्मू बस स्टैंड ब्लास्ट के बारे में पुलिस का कहना है विशेषज्ञ मौके पर पहुंच गए हैं और सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि हमको इस घटना के बारे में कुछ क्लू मिले हैं और कुछ समय में हम इस घटना और ब्लास्ट के बारे में और बता पायेंगे।