पैडमैन लखनऊ में कल दिखाएंगे हरी झंडी, संगीत कार्यक्रम में अक्षय के साथ दर्शल रावल भी मचाएंगे धमाल
लखनऊ: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मासिक धर्म को लेकर व्याप्त भ्रातियों को समाप्त करने के लिए भारत भर में 500 से अधिक शहरों में होने वाला सबसे बड़ा राष्ट्रव्यापी रन 4 नाइन को पैडमैन और सुपरस्टार अक्षय कुमार 8 मार्च को सहारा शहर, लखनऊ में प्रातः 6.00 बजे से हरी झंडी दिखायेगें।

भारत की अपनी सस्ती प्रीमियम सैनिटरी नैपकिन ब्रांड नाइन अपने नाइन मुवमेंट के अन्तर्गत रन 4 नाइन का आयोजन कर रहा है।, नाइन मूवमेंट भारत में मासिक धर्म की महिलाओं के बीच 18से82 का अंतर को पाटने के लिए चलाया जा रहा है। 18 प्रतिशत महिलाये ही सुरक्षित सैनिटरी नैपकिन का प्रयोग करती है, और जबकि 82 प्रतिशत महिलाये अबभी मुख्य रूप से पुराने कपड़े, लत्ता, घास और यहां तक कि राख जैसे अनजाने और असुरक्षित विकल्पों में संलग्न हैं।

माहवारी से जुड़ी चुप्पी को तोड़ने में मदद करने के लिए लखनऊ में हजारों प्रतिभागियों ने पहले ही पंजीकरण करवा लिया है और वे दौड़गें, चलेगें और जाॅगिग भी करेगें।

भारत के जाने माने अभिनेता और ‘पैडमैन’ अक्षय कुमार ने देश भर से ‘पैड हीरोज’- को भारत में चल रहे रन 4 नाईन के तहत नाईन मुवमेन्ट के साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि एकाबार फिर नाइन मुवमेंट के तहत मासिक धर्म पर एक खुली और अनचाही चर्चा को प्रोत्साहित करने के लिए सभी नागरिकों, पैड नायकों, परिवर्तन निर्माताओं और पथप्रदर्शक को इस मुहिम से जुडने के लिए आमत्रित करता हॅू कि वे इस मुहिम से जुडकर एक अजेय बल बनाने में मदद करे जो पीरियड्स के दौरान होने वाले भ्रातियों को दूर करने में सफल हो सके।

रन 4 नाइन लखनऊ के बारे में बात करते हुए, नाइन के सहसंस्थापक गौरव बथवाल ने कहा, “मैं अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश में, लखनऊ में रन 4 नाइन लाने के लिए गौरवन्वित महसूस कर रहा हूं। रन 4 नाइन अपनी तरह की पहली ऐसी मुहिम है जो लखनऊ और शेष भारत को मासिक धर्म स्वच्छता के आसपास की भ्रांतियो को समाप्त करने के उद्देश्य से तैयार की गई है।

रन 4 नाइन का आयोजन जेसीआई इंडिया और फाग्सी की पार्टनरशिप में हो रहा है। रन 4 नाइन लखनऊ को फोर्टिस हॉस्पिटल्स, कोका-कोला, वाटरएड इंडिया, संयुक्त राष्ट्र महिला, सहारा ग्रुप ऑफ कंपनीज, इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट 312, रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3120, बटर कप बंगला बेकरी, लेवाना होटल्स, कैप्पुकिनो ब्लास्ट लेवाना हास्पिटीयलटी और फ्रेशका का समर्थन प्राप्त है।