संभल: एचडीएफसी बैंक ने शहर में सड़क सुरक्षा अभियान शुरू करने के लिए संभल पुलिस के साथ सहयोग किया है। इस अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के लिए क्या करें और क्या न करें, पर जागरूकता उत्पन्न करते हुए संभल की सड़कों को सुरक्षित बनाना है।

शहर में आयोजित किये गये एक कार्यक्रम में इस अभियान का उद्घाटन ‘ट्रैफिक पाठशाला‘ के स्वयंसेवकों की जागरूकता रैली को श्री यमुना प्रसाद (आईपीएस), पुलिस अधीक्षक, संभल तथा मोहम्मद जावेद, ब्रांच हेड, एचडीएफसी द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।

इस अभियान से लगभग 4 लाख लोगों को फायदा मिलने का अनुमान है, जिसमें शहर के मुख्य चौराहों जैसे चौधरी सराय चौक, चंदौसी चौक, बहजोई रोड, चंदौसी रोड और हल्लु सराय को कवर किया जाएगा।

इस जागरूकता रैली, जिसमें स्वयंसेवकों तथा एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों का समूह शामिल है, में पूरे शहर के सभी महत्वपूर्ण और व्यस्त टैªफिक जंक्शनांे को कवर किया जाएगा। ये स्वयंसेवक सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने हेतु टैªफिक जागरूकता संदेश वाले ब्रांडेड प्लेकार्ड लिये रहेंगे। स्वयंसेवक टैªफिक के नियमों का पालन करने वाले मोटर वाहनों की प्रशंसा करते हुए उनका सम्मान करेंगे और वे वाहन जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, उन्हें ‘ट्रैफिक पाठशाला‘ में नामांकित किया जाएगा तथा उन्हें सड़क सुरक्षा के लिए क्या करें और क्या नहीं करें, पर जानकारी दी जाएगी।

इस अभियान के बारे में बोलते हुए श्री हिमांशु वशिष्ठ, क्लस्टर हेड, एचडीएफसी बैंक ने कहा, “हम इस अभियान में संभल पुलिस का सहयोग करके उत्साहित हैं। एचडीएफसी बैंक में, हम समुदाय को कुछ देने पर भरोसा रखते हैं जिनसे हम संचालित होते हैं। ‘टैªफिक पाठशाला‘ के माध्यम से हमारा लक्ष्य शहर की आम जनता को सड़क सुरक्षा के लिए क्या करें और क्या न करें, पर शिक्षित करना है। हमें भरोसा है कि शहर में इस चीज की जरूरत है क्योंकि रोज दुर्घटनाओं और हताहतों की संख्या बढ़ती जा रही है।“