नई दिल्ली: रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के पूर्व प्रमुख एएस दौलत ने सभी राजनीतिक दलों को हिदायत दी है कि वे एयर स्ट्राइक का राजनीतिक लाभ न उठाएं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है, राजनीतिक मुद्दा नहीं। बता दें कि पूर्व रॉ प्रमुख का यह बयान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद आया, जिसमें उन्होंने 250 आतंकवादियों की मौत का जिक्र किया था।

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान एएस दौलत ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस देश की सुरक्षा आला दर्जे की है और इसका इस्तेमाल राजनीति या फिर लोकसभा चुनाव के लिए नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू सहित विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए केंद्र सरकार द्वारा युद्ध का प्रचार किया जा रहा है।

बालाकोट में एयर स्ट्राइक के दौरान कितने आतंकियों की मौत हुई के बयान पर एएस दौलत कहते हैं कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि 200, 250 या 300 आतंकवादी मारे गए। फर्क सिर्फ इससे पड़ता है कि भारतीय वायुसेना ने अपना काम बखूबी किया|