नई दिल्ली: भारत और पाकिस्‍तान को जोड़ने वाली समझौता एक्‍सप्रेस एक बार फिर से शुरू होगी. पिछले दिनों दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के चलते इस ट्रेन को दोनों तरफ से रद्द कर दिया गया था. अब रविवार को ये ट्रेन पुरानी दिल्ली स्टेशन से फिर रवाना होगी.

28 फरवरी को समझौता एक्‍सप्रेस के रद्द होने के बाद खबर आई थी कि लाहौर रेलवे स्‍टेशन पर 35 भारतीय फंसे हुए हैं. इन भारतीयों में से ज्‍यादातर का वीजा खत्‍म होने वाला था. गौरतलब है कि समझौता एक्‍सप्रेस सप्‍ताह में केवल दो दिन चलाई जाती है. अब ये ट्रेन तीन मार्च को पाकिस्‍तान से एक बार फिर भारत के लिए रवाना की जाएगी.

ट्रेन दिल्ली से बुधवार और रविवार को पहले अटारी बॉर्डर जाती है और फिर लाहौर पहुंचती है. वहीं दूसरी तरफ ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है. बताया जाता है कि गुरुवार को ट्रेन लाहौर से चली ही नहीं. पाकिस्तान की तरफ से इस ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने PoK में घुसकर जैश के ठिकानों को खत्‍म किया था, उसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था.