नई दिल्ली: बीजेपी से इस्तीफा दे चुकीं बहराइच की सांसद सावित्रीबाई फुले ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थामा है। इसके साथ ही फतेहपुर के पूर्व सांसद राकेश सचान भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। दोनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरदित्य सिंधिया ने स्वागत किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी को छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था।

सावित्री बाई फुले ने कहा था कि 'चौकीदार की नाक के नीचे और उनकी मर्जी से गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है। बीजेपी और संघ समाज को बांटने का काम कर रही है।'

उल्लेखनीय है कि फूले कई मौकों पर पार्टी लाइन से हटकर बयान देकर पहले भी विवादों में रही हैं। वह अनुसूचित जातियों से जुड़े मुद्दों पर भाजपा की कटु आलोचना करती रहीं हैं। पार्टी इस समुदाय को लुभाने की कोशिश करती रही है। फुले के जाने से उसकी इस कवायद को धक्का लगा है।

बहराइच से सांसद ने दलित नेता बी आर आंबेडकर की पुण्यतिथि को इस्तीफे के लिए चुना। उन्होंने कहा कि वह संविधान को अक्षरश: लागू करवाना चाहती हैं।