गुवाहाटी रैली में राहुल ने की वायुसेना की तारीफ़, केंद्र और आरएसएस पर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमें मानेश्वर बसुमतरी (असम के मूल निवासी) याद हैं, जो पुलवामा हमले में शहीद हुए थे। इस दौरान उन्होंने पीओके हमले को लेकर वायु सेना के पायलटों को बधाई दी।

रैली के दौरान राहुल ने जहां वायुसेना के काम की तारीफ की तो वहीं केंद्र पर भी निशाना साधा। राहुल ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि जो हिंदुस्तानी है उसे ही संरक्षण दें।

बता दें कि पूर्वोत्तर में सिटिजन बिल का पुरजोर विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी है वह एनआरसी लिस्ट से बाहर नहीं होगा। इस बिल को हमने राज्यसभा में रोका है। इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर भी हमला बोला और कहा कि आरएसएस के लोग असम पर आपके इतिहास, भाषा और जीने के तरीके पर हमला कर रहे हैं।

राहुल ने कहा, हम नार्थ ईस्ट के कल्चर को बचाकर रखेंगे और मोहन भागवत को मुंह तोड़ जवाब देंगे, कांग्रेस पार्टी ने असम को विशेष दर्जा दिया था और नरेन्द्र मोदी आरएसएस ने आपसे विशेष दर्जा छीना है| नागपुर के लोग सुन लें, मोहन भागवत सुन लें और नरेन्द्र मोदी भी सुन लें। कांग्रेस पार्टी नार्थ ईस्ट की संस्कृति, भाषा पर हमला नहीं होने देगी| असम में लाखों छात्र बैंक से कर्ज लेते हैं। मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि नरेन्द्र मोदी पिछले चार साल में 15 उद्योगपतियों का साढ़े 3 लाख करोड़ रुपया माफ कर सकते हैं तो असम के युवाओं का शिक्षा कर्ज क्यों माफ नहीं कर सकते?