इस्‍लामाबाद : पुलवामा हमले के बाद भारत ने जहां पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद और चकोठी में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकियों के कई ठिकाने नष्‍ट कर दिए, वहीं नियंत्रण रेखा से करीब 50 किलोमीटर दूर पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के बालाकोट में भी आतंकियों के ठिकानों पर वार किया। इस तरह भारतीय वायुसेना ने सीधे पाकिस्‍तान में जाकर वार किया है, पर पाक विदेश मंत्री का कहना है कि देश को चिंता करने की कोई आवश्‍यकता नहीं है।

भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान में हलचल मच गई है। मीडिया में जहां प्रमुखता से इसकी चर्चा की जा रही है, वहीं पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में भी खलबली है। भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान में आपात बैठक बुलाई गई है। इस बीच एक बयान जारी कर उन्‍होंने कहा कि देश को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्‍होंने यह भी कहा कि भारत ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान को इसका जवाब देने का हक है।

भारत ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद यह कार्रवाई की है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में जैश के कई ठिकाने नष्‍ट हो गए हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया में भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में 200 से अधिक आतंकियों के मारे जाने की चर्चा है।