हॉन्ग कॉन्ग और चीन के लिए बीजेपी के प्रवासी अध्यक्ष सोहन गोयनका ने योग में जापान ऑक्शन हाउस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड आयोजित किया । हॉन्ग कॉन्ग के इतिहास में अपनी तरह का पहला रिकॉर्ड जहाँ 1011 से अधिक योग प्रैक्टिशनर ने 24 फरवरी को हॉन्ग कॉन्ग के सन यात सेन मेमोरियल पार्क में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए एक ही स्थान पर 3 मिनट के लिए वीरभद्रसन ;वॉरिअर 2 पोज़ किया। इससे पहले यह गिनीस वर्ल्ड रिकॉर्ड 387 योग प्रैक्टिशनर के नाम दर्ज था

वर्ल्ड स्पोर्ट्स योग फेडरेशनए संचालक सोहन गोयनका ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी की सराहनीय पहल में योगदान करने का लक्ष्य रखते हुए हम पूरी दुनिया को योग के एकजुट करने की शक्ति को समझाना चाहते हैं।
सोहन गोयनकाए अध्यक्ष ओएफबीजेपी ;हॉन्ग कॉन्ग और चीन पैट्रन वर्ल्ड स्पोर्ट्स योग फेडरेशन और चेयरमैन यूनरिच ज्वैलरी लिमिटेड ने मुख्य अतिथि और अनूप कुमार अग्रवाल ;अध्यक्ष जापान ऑक्शन हाउस ने सम्मानीय अतिथि के रूप में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग लिया ।

माननीय रेजिना आईपी जीबीएसए जेपी ;कार्यकारी परिषद के सदस्य और न्यू पीपल्स पार्टी के अध्यक्षए श्री लाई तुंग.क्योक जीबीएसए आईडीएसएमए जेपी ;पूर्व सुरक्षा सचिव सुश्री जूडी चान ;जिला पार्षद श्रीमती मृणालिनी श्रीवास्तव ;कार्यकारी इंडियन कॉउंसल की उच्चायुक्त श्री नारायण सिंह ;भारतीय परिषद एचओसी शिक्षा और संस्कृति मनीष कुमार आर्थिक कॉउंसल भी योग में पहले ऐतिहासिक विश्व रिकॉर्ड के साक्षी बने ।
यह जापान ऑक्शन हाउस के अध्यक्ष श्री अनूप अग्रवाल द्वारा प्रायोजित एक चैरिटी इवेंट था जो गोयनका ग्रुप का सह संगठन है। गोयनका ग्रुप की स्थापना सोहन गोयनका ने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए विशिष्टता प्राप्त हीरे कीमती रत्न और आभूषण व्यवसाय में 1953 में की थी । सोहन गोयनका ने तक़रीबन 4 दशक पहले हॉन्ग कॉन्ग में अपने इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल की स्थापना की थी।

इस कार्यक्रम को उन्होंने उदारतापूर्वक प्रायोजित किया प्रत्येक 1500 स्वयंसेवकों को मुफ्त योग मैट और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड टी.शर्ट प्रदान की और सभी को व्यक्तिगत नाम पर आधिकारिक गिनीज विश्व रिकॉर्ड प्रमाण पत्र प्रदान किया।