लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुरुवार देर रात दिल्ली में एक अहम बैठक हुई. इसमें कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में 25 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. जल्द ही पार्टी हाईकमान की तरफ से इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और दूसरे महासचिव व पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार रात 12 बजे तक अपने सचिवों के साथ मैराथन बैठक की. बैठक में कांग्रेस की भविष्य की रणनीति पर लंबी चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक, 80 सीटों में से 25 पर मज़बूत उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर ली गई है. कहा जा रहा है कि आगे कोशिश ये है कि, जहां कांग्रेस और बीजेपी में मुकाबला हो वहां सपा-बसपा गठबंधन उसी लिहाज से उम्मीदवार दे. लेकिन जहां बीजेपी के सामने मुकाबले में सपा-बसपा का उम्मीदवार टक्कर में हो वहां कांग्रेस बीजेपी को हराने में मदद करने वाला उम्मीदवार दे. पार्टी फिलहाल इसी रणनीति पर आगे बढ़ रही है.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को बदलना चाहते हैं. इस पर प्रियंका और सिंधिया ने विचार भी किया. इसके अलावा दो नए अध्यक्ष बनाने पर भी बात हुई. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिरी मौके पर अध्यक्ष बदलने को राजी नहीं है. ऐसे में राजबब्बर के 2019 तक प्रदेश अध्यक्ष बने रहने के आसार हैं.