मुंबई: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले महाराष्ट्र में भी एनडीए की सीटों का बंटवारा हो गया है। लोकसभा सीटों की संख्या के लिहाज से देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य महाराष्ट्र में कुल 48 सीटें हैं। इनमें से बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लडे़ंगी। सोमवार को शिवसेना और बीजेपी के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे।

‘मतभेद बुलाकर साथ आने का समय’: प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम फडणवीस ने कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना दोनों हिंदूवादी पार्टियां हैं और लंबे समय से साथ रही हैं। हमारे बीच मतभेद हैं लेकिन विचार एक है। ये मतभेद भूलकर साथ आने का समय है। राष्ट्रवादी विचार वाली पार्टियों के एक साथ आने का समय है। दोनों पार्टियों का मूल विचार एक ही है। राम मंदिर पर हमारे और शिवसेना के विचार समान हैं। गौरतलब है कि शिवसेना राफेल, राम मंदिर समेत कई मसलों पर मोदी सरकार के खिलाफ तीखे तेवर अपना चुकी है।’

ठाकरे बोले- विधानसभा में समान सीटों पर लड़ेंगेः शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी बराबर-सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।’ बता दें कि हाल ही में शिवसेना की तरफ से तीखा बयान सामने आया था। पार्टी नेता संजय राउत ने कहा था, ‘महाराष्ट्र में शिवसेना हमेशा से बिग ब्रदर की भूमिका में रही है। आगे भी रहेगी।’ लेकिन लोकसभा चुनाव में शिवसेना को दो सीटें कम मिली हैं।

शाह बोले- महाराष्ट्र से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकाः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर महाराष्ट्र से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंका है। जो थोड़ा बहुम मनमुटाव दोनों पार्टियों के बीच था वो खत्म हो चुका है। अमित शाह ने उद्धव ठाकरे की भी तारीफ की है।