नई दिल्ली: पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आंतकी हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का भारत में प्रसारण बंद कर दिया गया है। इस लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता डीस्पोर्ट ने इस लीग का भारत में प्रसारण सस्पेंड कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिल पर हुए इस सबसे भीषण आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस समय पीएसएल का चौथा सीजन दुबई में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में छह टीमें खेल रही हैं, जिनमें दुनिया भर के कई स्टार क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग के आखिरी चरण का आयोजन पाकिस्तान में होना है, लेकिन मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इसका प्रसारण रोक दिया गया है।

डीस्पोर्ट के एक अधिकारी ने मिरर से कहा, 'प्रसारण को शुक्रवार से ही बंद होना था लेकिन कुछ तकनीकी सीमाओं की वजह से इसे शनिवार रात से सस्पेंड किया गया है।'

सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत पर पूरा देश शोक मना रहा है। शहीदों का शव शनिवार दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर पहुंचा, जहां प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने राष्ट्रध्वज में लिपटे ताबूतों पर माल्यापर्ण किया। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, जबकि इसे अंजाम देने वाली आत्मघाती हमलावर की पहचान 20 वर्षीय आदिल अहमद डार के रूप में हुई है।

पाकिस्तान सुपर लीग ने दुनिया भर के क्रिकेटरों को इस लीग में खेलने के लिए आकर्षित किया लेकिन कभी भी कोई भारतीय क्रिकेटर इस लीग का हिस्सा नहीं रहा है। इस लीग का पिछले साल तक कोई आधिकारिक ब्रॉडकास्टर नहीं था। पिछले साल डीस्पोर्ट ने इसके प्रसारण अधिकार खरीदे थे।