भारतीय हैकर्स ने 200 से ज्यादा पाकिस्तानी वेबसाइट्स को हैक किया

भारतीय हैकर्स ने 200 से ज्यादा पाकिस्तानी वेबसाइट्स को हैक किया

नई दिल्ली: पुलवामा हमले को अभी कुछ ही समय हुआ है कि एक भारतीय हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान पर बड़ा साइबर हमला किया है। भारतीय हैकर ने 200 से अधिक पाकिस्तानी वेबसाइट्स को हैक दिया है। टीम आई- क्रू द्वारा हैक किए गए इन वेबसाइट्स को खोलने पर वहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई है और एक मोमबत्ती जलती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान तिंरगे धुएं के साथ उड़ान भरते हुए दिखाई दे रहे हैं। पेज में एक संदेश भी लिखा है, 'पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को हमारी श्रद्धांजलि।'

इसके अलावा जो संदेश लिखा है वो इस प्रकार है, 'हम 14/02/2019 कभी नहीं भूलेंगे। उन वीर जवानों को समर्पित जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान की बाजी लगा दी। हम माफ कर दें? हम भूल जाएं? भारत कभी नहीं भूल सकता! आपके अनुसार... देशभक्ति= युद्ध=जिहाद=शिट '। इसे पाकिस्तानी साइबर जगत में अब तक का सबसे बड़ा साइबर हमला माना जा रहा है। इससे पहले आज सुबह पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक कर ली गई थी। पाकिस्तानी मंत्रालय के आधिकारियों ने वेबसाइट हैक होने पर भारतीय हैकरों पर हैकिंग करने का शक जताया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते गुरूवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर फिदायीन हमला हुआ जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए व्यापारियों ने सोमवार यानी 18 फरवरी को देश भर में भारत व्यापार बंद की घोषणा की है। बंद का आह्वान व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने किया है।

India