राजौरी में LOC के पास IED ब्लास्ट, आर्मी मेजर शहीद

राजौरी में LOC के पास IED ब्लास्ट, आर्मी मेजर शहीद

श्रीनगर: पुलवामा में हुए आतंकी हमले को अभी 48 घंटे भी नहीं हुए हैं कि जम्मू कश्मीर में एक और आर्मी ऑफिसर को अपनी शहादत देनी पड़ी है। राज्य के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के समीप मेजर जांच के लिए जा रहे थे और आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी को डिफ्यूज करते समय वो शहीद हो गए। खबर के मुताबिक मेजर इंजिनियर के जत्थे से थे। आईईडी नौशेरा सेक्टर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के 1.5 किलोमीटर अंदर लगाई गई थी। मेजर की पहचान चित्रेश विष्ट के रूप में हुई है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हुए सबसे बड़े आतंकवादी हमलों में से एक में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को शनिवार को उनके पैतृक गांवों में पूरे राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी। हजारों लोगों के जनसमूह ने वंदे मातरम व भारत माता के जयकारों के बीच इन सैनिकों को अश्रुपूर्ण विदाई दी। वहीं इन हमलों के विरोध में कई प्रमुख शहरों में बाजार आधा दिन बंद रहे।

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत की दृढ़ता दिखाते हुए शनिवार को सभी दलों ने इस बात को रेखांकित किया कि हम भारत की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

India