नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवंतीपोरा में गुरुवार को आईईडी (IED) ब्लास्ट में 18 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं और 40 से अधिक जवान घायल हुए हैं। घायलों में कुछ जवनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में पहले सीआरपीएफ के काफिले पर गोलीबारी की गई इसके बाद आईईडी विस्फोट किया गया।

बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के काफिले पर पहले आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसे बाद गोलीबारी की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला आतंकि संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया है। आईईडी ब्लास्ट से सीआरपीएफ के वाहन के परखच्चे उड़ गए। सीआरपीएफ काफिले में लगभग 2500 जवान थे।

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का सिलसिला लगातार जारी है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, '' हम पुलवामा में कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं। सर्वोच्च बलिदान देने वाले अपने 18 बहादुर जवानों को हमारी श्रद्धांजलि। हम उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।'' उन्होंने आरोप लगाया, ''उरी, पठानकोट, पुलवामा। मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया जाना लगातार जारी है।''