लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत में प्रियंका गांधी की एंट्री ने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है, बल्कि उसका असर भी दिखने लगा है. बुधवार को महान दल ने कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया. प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में महान दल के केशव देव मौर्य कांग्रेस में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर इस पार्टी की अच्छी उपस्थिति है. इसलिए कांग्रेस को दो-तीन सीटों पर इस पार्टी के साथ आने से फायदा हो सकता है. बता दें कि प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है, वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इन दोनों को यूपी की राजनीति में उतारना, कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है.

इस दौरान मीडिया से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल जी ने जो हमें लक्ष्य दिया है हम उस पर काम कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि केंद्र और राज्य में ऐसी सरकार बने जिसमें सभी वर्गों सभी समूदायों का प्रतिनिधित्तव हो. हम आगे बढ़कर मजबूती से लड़ना चाहते हैं. हम 2019 की लड़ाई जी जान से लड़ेंगे.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद केशव देव मौर्य ने मीडिया से कहा कि हम पहले भी कांग्रेस के साथ रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में हम अलग हुए थे. हमारी विचारधारा एक ही है. हम पिछड़ों और दलितों के उत्थान के लिए काम करते हैं. हम सबको साथ लेकर चलते हैं. समाजवादी पार्टी और बसपा ने सिर्फ लोगों को बरगलाया है. पिछड़ी और दलितों के लिए कुछ नहीं किया है. इसलिए हम कांग्रेस के साथ आए हैं. इतना ही नहीं, मौजूदा सरकार भी दलितों पर अत्याचार कर रही है. बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी है महान दल. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी महान दल कांग्रेस के साथ था. पिछले चुनाव में तीन लोकसभा सीटों पर इस पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे. इसके मुखिया अभी केशव देव मौर्य हैं.