नई दिल्ली: भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (CAG) की ओर से बुधवार को राज्यसभा में राफेल डील से जुड़ी रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर टिप्पणी की है. पीएम मोदी ने बिना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए उन पर तंज कसे.

पीएम ने कहा- 'बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाए. सुनते थे कि सदन में भूकंप आएगा. पांच साल में एक भी भी भूकंप नहीं आया.' मोदी ने कहा, 'पहली बार गले लगने और गले पड़ने में अंतर क्या होता है और आंखों की गुस्ताखियों का खेल पता चला.'

बता दें कि राहुल गांधी ने संसद सत्र में अपने भाषण के बाद पीएम मोदी को गले लगाया था. उसके बाद उनके आंख मारने की फोटोज ने देश की मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थी.

फेयरवेल स्पीच में प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के फायदे भी गिनाने से नहीं चूकें. उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में सबसे ज्यादा सैटेलाइच लॉन्च हुए. पांच साल में विदेश नीति का नया पहलू सामने आया है. कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिना कांग्रेस के गोत्र के पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. पीएम ने कहा कि देश आज आत्मविश्वास से भरा हुआ है. पूर्ण बहुमत की सरकार के चलते दुनिया भारत की सुनती है.

पीएम मोदी ने कहा- 'भारत की छवि मानवाधिकार विरोधी बन गई थी. मानवता के काम में भारत ने बड़ी भूमिका अदा की. पिछले 5 साल में भारत ने मानवता के काम में बहुत बड़ी भूमिका अदा की.' मोदी ने कहा कि हमने बांग्लादेश के साथ जमीनी विवाद सुलझाया है. देश आगे बढ़ा है. विकास के पथ पर अग्रसर है.