कर्नाटक: पार्टी बदलने के लिए भाजपा ने दी 5 करोड़ की रिश्वत, जेडीएस विधायक का दावा

कर्नाटक: पार्टी बदलने के लिए भाजपा ने दी 5 करोड़ की रिश्वत, जेडीएस विधायक का दावा

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा की आवाज वाले कथित ऑडियो टेप की रिलीज के एक दिन बाद जेडीएस के एक विधायक ने बड़ा दावा किया है. जेडीएस विधायक श्रीनिवास गौड़ा का आरोप है कि उन्हें पार्टी बदलने के लिए बीजेपी की ओर से 5 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है. लेकिन, सीएम कुमारस्वामी के कहने पर उन्होंने तत्काल रुपये वापस कर दिए.

इसके पहले कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा अभी भी विधायकों की खरीद-फरोख्‍त में लगे हुए हैं. उन्होंने अपने दावे को सही साबित करने के लिए एक ऑडियो क्‍लिप भी जारी किया है. इसमें येदियुरप्‍पा कथित रूप से जेडीएस विधायक को 25 लाख रुपये और मंत्री पद देने का ऑफर कर रहे हैं.

कोलार से जेडीएस एमएलए श्रीनिवास गौड़ा ने आरोप लगाया है बीजेपी नेता, विधायक अश्वतनारायण, सीपी योगेश्वर और विश्वनाथ ने उन्हें कुल 30 करोड़ का लालच दिया था. विधायक का दावा है कि एडवांस के तौर पर 5 करोड़ रुपये भी मिल चुके थे. शर्त थी कि जब वह बीजेपी में शामिल होंगे, तब बाकी के पैसे भी मिल जाएंगे.

सीएम कुमारस्वामी की सलाह पर विधायक ने पूर्व डिप्टी सीएम आर अशोक के जरिए 5 करोड़ रुपये लौटाए. श्रीनिवास का कहना है कि यह पेशकश करीब दो महीने पहले की गई थी. तब से बीजेपी नेता पार्टी बदलने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं.

India