नई दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर जहां पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, वहीं इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री को लेकर हैरान करने वाली टिप्‍पण‍ियां भी की। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को चौकीदार कहते हैं, पर वास्‍तव में स्थिति कुछ और है। उन्‍होंने सवालिया लहजे में कहा कि पीएम मोदी को कहीं 'सिजोफ्रेनिया' तो नहीं है?

राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय के एक लीक इंटरनल नोट का हवाला देकर सामने आई न्‍यूज रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की थी, जिसमें दावा किया गया कि राफेल डील में फ्रांस के साथ बातचीत में खुद पीएमओ शामिल था। राहुल ने इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि रक्षा मंत्रालय के नोट में डील को लेकर भारतीय निगोशिएशन टीम के अलावे किसी के भी शामिल होने पर बातचीत प्रभावित होने का अंदेशा जताया गया था, इसके बावजूद पीएमओ समानांतर बातचीत में शामिल रहा।

राहुल ने पीएम के इस बयान पर कि 'उल्‍टा चोर चौकीदार को डांटे', प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए सवालिया लहजे में कहा, 'क्‍या वह अपने बारे में बात कर रहे हैं? कहीं उन्‍हें दोहरे व्‍यक्तित्‍व की समस्‍या तो नहीं है? क्‍या अब वह खुद को चौकीदार और चोर के तौर पर देख रहे हैं? वह रात में खुद से बात करते हैं, एक दिन वह चौकीदार बन जाते हैं और एक दिन चोर?' कहीं उन्‍हें सिजोफ्रेनिया तो नहीं?