लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान सभा का सत्र चल रहा है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने विधानसभा सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। विधायकों ने राज्यपाल रामनाईक पर कागज के गोले फेंके, पोस्टर बैनर लहराए। विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। इस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्यपाल के खिलाफ नारे लगाए गए और एसपी विधायकों ने उनके पेपर के गोले फेंके यह निंदनीय है। हम इसकी निंदा करते हैं। एसपी और बीएसपी विधायक राज्यपाल के सामने ऐसा व्यवहार कैसे कर सकते हैं। आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं। ये लोग किस तरह का सिस्टम चाहते हैं।

गौर हो कि आज उत्तर प्रदेश विधान सभा के बजट सत्र शुरू हुआ। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। तभी एसपी और बीएसपी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। योगी सरकार अगले वित्त वर्ष के लिए अपना बजट 7 फरवरी को पेश करेगी। सत्र 22 फरवरी तक चलना प्रस्तावित है। योगी आदित्यनाथ सरकार का यह तीसरा बजट होगा।

लोकसभा चुनाव में अब तकरीबन दो माह रह गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह बजट आम जनता को राहत देने वाला होगा। अधिकारियों ने बताया कि बजट में केंद्र सरकार के बजट के अनुरूप कृषि, सामाजिक एवं बुनियादी ढांचा क्षेत्र पर विशेष जोर रहने की उम्मीद है।

विपक्ष कानून व्यवस्था सहित आम आदमी से जुड़े मसलों को लेकर सरकार पर निशाना साधने की तैयारी में थे। एसपी, बीएसपी और कांग्रेस ने ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की थी और आज पहले ही दिन हंगामा हो गया।