लखनऊ: अंतरिम बजट 2019 पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमेशा इस बात पर फोकस करते रहे हैं कि हमारी योजाना बिना भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, नौजवा, महिलाएं और समाज के हर एक व्यक्ति तक पहुंचे। ये बजट न्यू भारत के सपने को साकार करने वाला बजट है। हम बजट का स्वागत करते हैं और प्रधानमंत्री का अभिनंदन करते हैं।

केंद्र सरकार ने संसद में आज अंतरिम बजट 2019-20 पेश किया। मोदी सरकार ने किसानों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, नौकरीपेशा लोगों के लिए अपना खजाना खोलते हुए अगले वित्त वर्ष के अंतरिम बजट में घोषणाओं की झड़ी लगा दी। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में अंतिरम बजट पेश करते हुए छोटे तथा सीमांत किसानों की मदद के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि बनाने की घोषणा की जिसके तहत दो हेक्टेयर तक की जोत वाले किसानों को सालाना छह हजार रुपये की मदद दी जायेगी। वित्त मंत्री ने बताया कि यह योजना गत एक दिसंबर से लागू मानी जायेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को पहली बार गजरौला आ रहे हैं। उनके आगमन से गजरौला को बड़ी सौगात मिल सकती है। औद्योगिक नगरी के लोग उत्साहित और उम्मीद लगाए हुए हैं। भाजपाई भी अपने स्तर से गजरौला और जनपद के विकास को मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंप सकते हैं। इसकी तैयारी चल रही है।