लखनऊ: बसपा से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी बीजेपी के वादाखिलाफी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आक्रामक कैंपेन चलाने जा रही है. सपा मुखिया अखिलेश यादव सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीजेपी सरकारों की पोल खोलने के लिए और आक्रामक अभियान शुरू करने का फैसला किया है. पार्टी सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ वीडियो कैंपेंन शुरू करेगी.

समाजवादी पार्टी ने इसकी शुरुआत कल अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट से की है. इस वीडियो का शीर्षक है 'सामंतवादी कूटनीति-पार्ट एक'. अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ यह वीडियो सपा प्रवक्ता नावेद सिद्दीकी की आवाज में निदा फाजली के शेर के साथ शुरू होता है 'मै हकीकत हूं, मुझे मेरी जुबां से सुनिए, हर तरफ आपका किस्सा है, चाहे जहां से सुनिए.'

सपा का कहना है कि वीडियो सीरीज में आरक्षण, महंगाई, जीएसटी, नोटबंदी, भ्रष्टाचार, महिलाओं पर अत्याचार से लेकर दूसरे मसलों पर बीजेपी सरकारों को घेरा जाएगा. इसके तहत हर दूसरे दिन एक वीडियो सोशल प्लेटफार्म पर शेयर किया जाएगा. पहले चरण में 50 ऐसे वीडियो तैयार किए गए हैं जिन्हें ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर साझा कर बीजेपी के खिलाफ माहौल तैयार किया जाएगा.

इतना ही नहीं इस वीडियो कैंपेन में इस बात पर ज्यादा जोर होगा कि गठबंधन के तहत एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को भी जोड़ा जाए. इसके लिए वीडियो में दलितों और पिछड़ों के साझा हितों का भी ध्यान रखा जाएगा. इसलिए पार्टी दलितों-पिछड़ों दोनों को यह ठीक से समझाना चाह रही है कि कैसे मोदी-योगी सरकार अपने फैसलों से उन दोनों के ही हक पर डाका डाल रही है. सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर युवा सक्रिय हैं, इसलिए पार्टी को लगता है कि तार्किक तरीके से उन तक बात पहुंच गई तो वह उसे और बेहतर ढंग से कोर वोटरों तक नीचे पहुंचा सकेंगे. इससे बीजेपी के कोर वोट बैंक में सेंध लगाने से रोका जा सकेगा.