कराची: दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्ली टिप्पणी मामले में निलंबित पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद मामले के उछलने पर ट्विटर पर माफी मांगने के साथ-साथ सफाई भी देते नजर आए थे लेकिन अब उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने इससे सीख ली है। दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटने के बाद सरफराज अहमद ने कहा कि उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और इसीलिए उन्होंने इस प्रकरण के तुरंत बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। अजीब बात ये रही कि एयरपोर्ट पर लोगों ने सरफराज का जोरदार स्वागत किया।

सरफराज ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह गलती थी और मैंने इससे सीख ली है।’ आईसीसी ने ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्ली टिप्पणी के लिये सरफराज पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है जिसके बाद वह पाकिस्तान लौट आए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी के इस फैसले पर निराशा जतायी थी। सरफराज ने इस समर्थन के लिए बोर्ड का शुक्रिया किया।

उन्होंने कहा, ‘पीसीबी इस मामले से जैसे निपटा मैं उसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं। मैं चार मैचों के लिए प्रतिबंध लगाने के आईसीसी के फैसले को स्वीकार करता हूं और मेरे लिए यह मुद्दा खत्म हो गया है लेकिन पीसीबी मुझसे जो भी कहेगा मैं वो करूंगा।’ सरफराज के समर्थन में कराची हवाई अड्डे के बाहर सैकड़ो समर्थक खड़े थे जिन्होंने उनके समर्थन में नारे लगाये और आईसीसी का विरोध किया।