पणजी : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पणजी में राज्य विधानसभा परिसर में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की। हालांकि ये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ये मुलाकात किसी राजनीतिक विषय पर नहीं थी। राहुल गांधी यहां गंभीर बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से उनका हालचाल पूछने के लिए गए थे।

राहुल गांधी ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज(मंगलवार) की सुबह मैं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने गया था। उनकी जल्दी ठीक होने के लिए मैंने दुआ की। कैंसर की बीमारी से लड़ रहे पर्रिकर इन दिनों काफी सक्रिय हैं।

बतादें कि कुछ दिनों पहले संसद की शीतकालीन सत्र में राहुल ने राफेल पर ऑडियो टेप और मनोहर पर्रिकर का नाम लेकर जमकर हंगामा किया था। राफेल डील पर कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर रुख अपना रही है। हालांकि राहुल गांधी इस बीच गोवा दौरे पर गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने राजनीतिक गतिरोध को परे रखकर सीएम मनोहर पर्रिकर से सौजन्य भेंट की।

खबरों के मुताबिक, सोनिया गांधी और राहुल गांधी का ये एक प्राइवेट ट्रिप है। ये दोनों गोवा के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हैं। बता दें कि कांग्रेस के प्रवक्ता सुनील कवठनकर ने इन दोनों के दौरे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों नेता गोवा यात्रा के दौरान पार्टी के पदाधिकारियों से नहीं मिलेंगे।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले कुछ दिनों से गंभी बीमारी से जूझ रहे हैं। मनोहर पर्रिकर अग्न्याशय की बीमार से पीड़ित हैं और नई दिल्ली के एम्स में इलाज कराने के बाद वह पिछले साल अक्टूबर में अपने घर लौट गए थे और वहीं से अपना इलाज करा रहे हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी को लेकर ये भी चर्चा तेज थी कि उसेस कामकाज प्रभावित हो रहा है। जिस पर हाल ही में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद नाइक ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी से राज्य सरकार के काम-काज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

राज्य में लौटने के बाद पर्रिकर ने कुछ ही आधिकारिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है और सार्वजनिक तौर पर भी कम ही दिखे हैं। नाइक ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि पर्रिकर की बीमारी का कोई प्रभाव गोवा सरकार के काम-काज पर पड़ा हो। चीजें अच्छी दिशा में चल रही है।'