लखनऊ: युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचन्द यादव ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उ0प्र0 का प्रभारी बनाये जाने से भाजपा पूरी तरह बौखला गयी है। उनके नेता प्रियंका गाँधी की लोकप्रियता से घबराकर अनाप-शनाप बयानबाजी करने लगे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उ0प्र0 का प्रभारी बनाये जाने पर कहा कि श्री सिंधिया के नेतृत्व में मोदी और आदित्यनाथ सरकार का झूठ बेनकाब होगा।

केशवचंद्र यादव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि उनके नेतृत्व में 16 दिसम्बर से कन्याकुमारी से नई दिल्ली तक युवा क्रान्ति यात्रा शुरू हुई है। यह यात्रा 22000 कि.मी. यात्रा और 25 राज्यों से होते हुए आज पहले बाराबंकी पहुंची जहां प्रसिद्ध सूफी संत हाजी वारिस अली शाह की दरगाह पर चादरपोशी कर मुल्क के अमन-चैन की दुआ मांगी। इसके बाद लखनऊ पहुंची।

उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे देश का नौजवान इस झूठी और जुमलेबाज सरकार को 2019 के लोकसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का मन बना चुका है। इस यात्रा के जरिए युवा कांग्रेस मोदी सरकार और भाजपा की राज्य सरकारों की दोगली नीतियों और इनके झूठ का पर्दाफाश करने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि 30 जनवरी को दिल्ली में इन्दिरा रैली में भारतीय युवा कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झोला भेंट करेगी।

केशवचंद्र यादव ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हर साल दो करोड़ नौकरियों, सबके खाते में 15 लाख रुपये देने, एक के बदले 10 सिर लाने, किसानों को लागत का दुगुना लाभ देने जैसे वादे जुमला बन कर रह गये। छोटे व्यापारी बर्बाद हो गए है। बेरोजगारी इस कदर बढ़ गयी है कि युवा हताश और निराश हो गया है। लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रधानमंत्री फिर से देश को धर्म के नाम पर गुमराह करने का प्रयास करने लगे हैं।

प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव उ0प्र0 प्रभारी प्रवीन कुमार, प्रदेश अध्यक्ष श्री दीपांकर सिंह, राहुल मिश्रा, युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश तिवारी, मनोज तिवारी, युवा नेता प्रान्जल तिवारी आदि मौजूद रहे।

इसके पूर्व प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय यात्रा के पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष-प्रशासन डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, मीडिया विभाग के कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी, विधि विभाग के चेयरमैन गंगा सिंह एडवोकेट, आशुतोष सिंह आशु एड., अमरेन्द्र एड. आदि द्वारा यात्रा का स्वागत किया गया।