नोएडा : सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी का आगाज होने के बाद कांग्रेस पार्टी में भले ही नए उत्साह एवं जोश का संचार हुआ हो लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नहीं लगता कि इससे देश की सबसे पुरानी पार्टी की राजनैतिक स्थिति में कोई बदलाव आएगा। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाने के बाद भी कांग्रेस की स्थिति में कोई सुधार नहीं होगा और शून्य पर रहेगी।

एक्वा मेट्रो लाइन के उद्घाटन करने नोएडा पहुंचे आदित्यनाथ ने कहा, ‘कांग्रेस की स्थिति पिछले लोकसभा चुनाव जैसी ही रहेगी। कांग्रेस शून्य से शून्य पर ही रहेगी।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ विकास कार्यों पर ध्यान देती है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और कहा, ‘अखिलेश सरकार सिर्फ घोषणा करती थी, हम काम करके दिखाते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास कार्यों पर तेजी से काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाखों लोगों को घर बना कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 94 हजार लोगों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए हैं।’

कांग्रेस ने बुधवार को प्रियंका गांधी महासचिव बनाकर उनकी सक्रिय राजनीति की शुरुआत कर दी। प्रियंका इससे पहले अमेठी और रायबरेली में अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करती रही हैं। हालांकि, सक्रिय राजनीति में उनके उतरने की मांग लंबे समय से होती रही है। महासचिव बनाए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं में उत्साह देखा जा सकता है। पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि प्रियंका यूपी में कमजोर पड़ी कांग्रेस में नई जान फूंक सकेंगी।