नई दिल्ली: कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी दोस्त रहे विश्व हिंदू परिषद के पूर्व प्रमुख प्रवीण तोगड़िया ने बड़ा दावा किया है। दरअसल पीएम मोदी और भाजपा की तरफ से अक्सर यह दावा किया जाता है कि वे पहले चाय बेचते थे। लेकिन तोगड़िया ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया। तोगड़िया ने राम मंदिर मुद्दे का भी जिक्र किया और मोदी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भी निशाने पर लिया।

चाय बेचने पर यह बोले तोगड़ियाः ‘मैं नरेंद्र मोदी 43 साल से जानता हूं। मैंने कभी उन्हें चाय बेचते नहीं देखा। यह सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट है और कुछ नहीं। मैं डॉक्टर था, मेरे जान-पहचान वालों से पूछेंगे तो इस बात के सबूत मिल जाएंगे। लेकिन नरेंद्र मोदी के चाय बेचने के दावे को कोई साबित नहीं कर पाएगा।’ गौरतलब है कि कभी एक ही स्कूटर पर संघ की शाखा जाने वाले नरेंद्र मोदी और प्रवीण तोगड़िया के बीच अब बेहद तल्ख रिश्ते हैं। तल्खी की शुरुआत मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के साथ ही शुरू हो गई थी।

संघ भी निशाने परः सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके प्रवीण तोगड़िया ने हाल ही में कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो एक ही हफ्ते में राम मंदिर बनवाएंगे। मंदिर मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा, ‘भाजपा और संघ की मंदिर बनाने की कोई मंशा नहीं है। नरेंद्र मोदी और भैयाजी जोशी के बयान से साफ है कि अगले पांच सालों में भी मंदिर नहीं बनेगा। इन दोनों ने देश को अंधेरे में रखा है। अगर तीन तलाक बिल के लिए आधी रात को कानून बना सकते हैं तो मंदिर के लिए क्यों नहीं?’