लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बड़ी घोषणा की। उन्होंने साधुओं को पेंशन देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है हर निराश्रित महिला को, हर दिव्यांग को, जो भी पात्रता की श्रेणी में आते हैं। उस हर व्यक्ति को जो पेंशन की पात्रता रखते हैं। वृद्धा पेंशन, निराश्रित महिला और दिव्यांग जन पेंशन को हम शत-प्रतिशत कवर करने जा रहे हैं। आज से लेकर 30 जनवरी तक पूरे प्रदेश में हम विशेष कैंप आयोजित करने जा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि कोई भी निराश्रित जन छुटने न पाए। क्योंकि समय समय न्यायालय भी इस बारे में सरकारों का ध्यान आकर्षित करता रहा है। निराश्रित के लिए कुछ किया जाना चाहिए। इसलिए हमारी सरकार ने फैसला किया है ऐसे सभी निराश्रित को बिना किसी भेदभाव के पेंशन दी जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा, लाखों की संख्या में श्रद्धालु जन प्रयागराज की धरती पर पवित्र गंगा, यमुना, सरस्वती की त्रिवेणी में स्नान करके पुण्य अर्जित कर रहे हैं। मैं इस अवसर पर सभी श्रद्धालु जनों के प्रति, सभी पुज्य संतों के प्रति अपनी शुभकामनाएं देता हूं। पौष पूर्णिमा की बधाई देता हूं। कुंभ का यह पर्व देश और दुनिया, व्यापार संभावनाएं वाले देश को एक नई दिशा देने जा रहा है।

उन्होंने कहा, आदरणीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा से कुंभ का आयोजन कई मायनों में महत्वपूर्ण होने जा रहा है। अक्षय वट का दर्शन करने का सौभाग्य, सरस्वती की भव्य प्रतिमा और मां सरस्वती का दर्शन करने का भी सौभाग्य भी प्राप्त हो रहा है। कुंभ के इस आयोजन के लिए सभी श्रद्धालुओं और देश और दुनिया के अतिथियों का स्वागत करता हूं। अभिनंदन करता हूं। और विश्वास व्यक्त करता हूं सभी लोग इस आयोजन को भव्यता और दिव्यता से मनाने में योगदान देंगे। कुंभ का अलौकिक अनुभव भी करेंगे।