नई दिल्ली: विपक्षी महागठबंधन की तरफ से पीएम उम्मीदवार के नाम को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि इस बात का फैसला आगामी लोकसभा चुनाव के बाद ही लिया जाएगा। एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस के सीनियर लीडर पीएल पुनिया ने रविवार को कहा कि पीएम पद के लिए नाम पर गौर चुनाव के बाद किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने विपक्षी दलों के साथ आने को बीजेपी की ओर से हव्वा जाने पर भी निशाना साधा।

पीएल पुनिया ने कहा, 'जहां तक पीएम उम्मीदवार की बात है, तो क्या आज पद खाली है? चुनाव के बाद इस मुद्दे पर गौर किया जाएगा। एक लोकतंत्र को प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए। हर कोई पीएम बनने के योग्य है। वे (बीजेपी) विपक्षी दलों की एकता देख सकते हैं, इसीलिए वे इस तरह के बयान दे रहे हैं।'

मालूम हो कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शनिवार को कोलकाता में आयोजित की गई एक रैली में प्रमुख विपक्षी दलों के नेता एक मंच पर नजर आए थे। इस रैली पर बीजेपी के प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने कहा था कि महागठबंधन का मसला एक हव्वा है और यह बीजेपी को शिकस्त नहीं दे सकता है, क्योंकि जो लोग इसके मंच पर हैं, वे प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। उनका सपना पूरा नहीं होगा।