भोपाल: आगामी लोकसभा चुनाव के मैदान में बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को उतारने की कोशिशें इन दिनों जोरों पर है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के कुछ नेता इस वक्त करीना पर मेहरबान हैं, तभी तो उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) प्रमुख कमलनाथ को चिट्ठी लिख गुजारिश की है कि वह बहू को चुनाव लड़ाएं। यह भी दावा हो रहा है कांग्रेस जिस भोपाल सीट को लगभग 40 साल से हार रही है, वहां पर करीना पार्टी को जीत दिला सकती हैं।

भोपाल लगता है ससुरालः दरअसल, बॉलीवुड कलाकार सैफ अली खान से शादी के बाद करीना का नाता पटौदी परिवार से जुड़ा गया था। यही वजह है कि भोपाल उनका ससुराल लगता है, जहां वह कई बार पति के साथ आ भी चुकी हैं। नतीजतन कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें आम चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनाने की मांग उठा दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी हाईकमान के सामने ये मांग भोपाल से पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना ने रखी है। सूत्रों के हवाले से कहा गया कि इन तीनों ने सीएम से कहा है कि भोपाल सीट पर करीना के जरिए जीत हासिल की जा सकती है।

चूंकि पिछले साल के विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बाजी मारी थी, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ता एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। पार्षद अमित शर्मा ने ताजा मामले पर कहा कि भोपाल में युवा वोटर अधिक हैं। ऐसे में उन्हें करीना आकर्षित कर सकती हैं।

वहीं, पार्षद मोनू सक्सेना के हवाले से बताया गया कि नवाब खानदान से पुराने भोपाल के मत प्रभावित होते हैं। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री को इस सीट से उतारना पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

उधर, गुड्डी चौहान बोले, “हमने सीएम से मिलने के लिए वक्त मांगा है। हम उस दौरान उनसे करीना कपूर खान को टिकट देने की मांग करेंगे।” हालांकि, बीजेपी की ओर से कहा गया कि भोपाल सीट उनका गढ़ रहा है और इस बार भी वहां पर भगवा ही लहराएगा।