इंदौर: JEE Mains 2019 परीक्षा का शनिवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया है. मध्य प्रदेश के इंदौर के 12वीं में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट ध्रुव अरोरा ने प्रदेश के साथ ही ऑल इंडिया में पहला स्थान हासिल किया है. ध्रुव देशभर के उन 15 स्टूडेंट्स में शामिल हैं जिन्होंने जेईई मेन में 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस सफलता पर ध्रुव को बधाई दी है.

ट्विटर पर कमलनाथ ने लिखा, ''JEE Main में इंदौर के ध्रुव अरोरा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया है. मैं उन्हें इस सफलता के लिए बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.''

मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शनिवार को बताया कि इस महीने की शुरुआत में आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) में 15 परीक्षार्थियों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. जावडे़कर ने कई ट्वीट करके बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई (मुख्य) के परिणामों की घोषणा कर दी है. जेईई (मुख्य) की अप्रैल-2019 में परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की रैंक निकाली जाएगी. इसके लिए जनवरी और अप्रैल 2019 में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों के एनटीए के दोनों स्कोर में सर्वाधिक स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा.