लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश पर सफाई देते हुए प्रेस कॉन्फेंस में कहा है कि बसपा में उसका कोई रोल नहीं है। लेकिन मायावती ने ये भी कहा है कि वो भतीजे आकाश को पार्टी से जरूर जोड़ेंगी। मायावती ने कहा, "मैं आकाश को बसपा के आंदोलन से जोडूंगी, और उसे सीखने का मौका दूंगी"

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी कहा कि हमारे खिलाफ दुष्प्रचार किया जाता है। मेरे जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में 'केक खाने' को 'केक लूटकर ले जाना' कहा गया और जो वीडियो वायरल किया गया वो झूठा था। मायावती ने साफ कर दिया है कि वो केक लूटने वाला वीडियो उनके जन्मदिन का नहीं था।

आकाश मायावती का भतीजा और उनके भाई आनंद का बेटा है। आकाश ने लंदन से एमबीए की पढाई की है और इन दिनों मायावती के साथ हर राजनीतिक मंच पर दिख रहे हैं।

मायावती जब अखिलेश यादव के साथ प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे का एलान कर रही थी या उसके बाद तेजस्वी यादव से मुलाकात, आकाश हर जगह उनकी छाया की तरह खड़े दिख रहे थे, तब से ही कयास लगाये जा रहे थे कि मायावती ने अपना राजनीतिक उतराधिकारी तय कर लिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि आकाश अभी मायावती के साथ राजनीतिक बारीकियां सिख रहे हैं।