कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने 19 जनवरी को TMC की तरफ से होने वाली विपक्ष की रैली से पहले बीजेपी पर जमकर हमला बोला. ममता ने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए 'ताबूत में आखिरी कील' साबित होगी और चुनावों में क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.

ममता बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में भाजपा को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, 'चुनावों के बाद क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.' पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'रैली भाजपा के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. वे 125 सीटों से अधिक हासिल नहीं कर पाएंगे.' रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उन्होंने ब्रिगेड परेड ग्राउंड का भी दौरा किया.

सूत्रों के मुताबिक इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल नहीं होंगे. वह अपनी जगह पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजेंगे. खबरों के मुताबिक इस रैली में आने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आमंत्रण भेजा गया था, लेकिन उन्होंने रैली में शामिल नहीं होने का फैसला किया. माना जा रहा है कि इसकी वजह कांग्रेस की स्थानीय इकाई का रुख है जो पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने के पक्ष में है.

सूत्रों के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को अभी फैसला करना है कि क्या उसकी प्रमुख मायावती तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की रैली में भाग लेंगी या नहीं. रैली में जेडीयू के पूर्व नेता शरद यादव भाग लेंगे. वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के रैली से एक दिन पहले 18 जनवरी को कोलकाता पहुंचने की संभावना है.