नयी दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर का आज जन्मदिन उनके आवास पर दिल्ली प्रदेश कौमी तंजीम उत्तर प्रदेश कौमी तंजीम हरियाणा प्रदेश कौमी तंजीम यूथ कांग्रेस समेत कई संस्थाओं के लोगों द्वारा मनाया गया. इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश कौमी तंजीम के अध्यक्ष अब्दुल समी सलमानी, फजले मसूद, राजा अंसारी, हकीम अयाज हाशमी, बिलाल अहमद युथ कांग्रेस, हाजी आरिफीन मंसूरी अध्य्क्ष मंसूरी समाज, शरीफ अहमद इदरीसी, चौधरी शरीफ अहमद सदस्य दिल्ली वक्फ बोर्ड समेत सैकड़ों के तादाद में लोगों ने केक काटकर तारिक अनवर को लंबे जीवन की दुआ दी.

सभी लोगों ने तारिक अनवर को मुबारकबाद देते हुए कहा कि तारिक अनवर के नेतृत्व में देश ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. उन्होंने कहा कि तारिक अनवर ने हमेशा दबे कुचले गरीब पीड़ित शोषित और वंचित समाज के लोगों की आवाज बुलंद की है. उन्होंने कहा कि टाडा के खिलाफ आवाज बुलंद करने का मामला हो या बाबरी मस्जिद के हक में आवाज बुलंद करने का मामला हो हमेशा तारिक अनवर ने मुखर होकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है और कौमी तंजीम के अधिवेशन में वक्त के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने बाबरी मस्जिद दो दोबारा बनाने का वादा किया था.

इस मौके पर तारिक अनवर ने लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वक्त आ गया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी समाज के लोग एकजुट होकर बीजेपी जैसी सांप्रदायिक पार्टी का मुकाबला करें. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछले 5 सालों में जिस तरह से समाज को हर सतह पर पीछे धकेला है वह चिंतनीय है. उन्होंने कहा कि आज यूथ बेरोजगार है, हर तरफ हाहाकार है, कोई आदमी चाहे वह किसी भी जमात या संस्था का हो महफूज नहीं है. दलितों मुसलमानों पीड़ितों और शोषितों पर अत्याचार हो रहा है, इसलिए सब को एकजुट होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग बीजेपी जैसी संप्रदायिक पार्टी को 2019 में मुंहतोड़ जवाब देंगे और वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में एक विश्वास नजर आ रहा है, क्योंकि राहुल गांधी ने अपनी छवि एक ऐसे नेता के तौर पर बनाई है जो कहने से ज्यादा करने में विश्वास रखते हैं, और आज अगर गरीब मजदूर और किसान को किसी ने राहत देने का काम किया है तो वह कांग्रेस पार्टी और उसकी नीतियां हैं. उन्होंने कहा कि मनरेगा से लेकर गरीब को रोजगार, सब को शिक्षा कांग्रेस पार्टी ही लेकर आई है और 2019 में कांग्रेस मुखर होकर संप्रदायिक शक्तियों को जवाब देगी.