लखनऊ: दाईवा ने लखनऊ में स्मार्ट टीवी की नई श्रंखला में 32 और 40 इंच के टीवी लॉन्च किए हैं। 32 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है। वहीं 40 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत 18,900 रुपये है। इसी के साथ कंपनी ने 65 इंच का 4के यूएचडी स्मार्ट टीवी भी लॉन्च किया है, जिसका मूल्य 66,900 रुपये है। कंपनी की योजना उत्तंर प्रदेश बाजार पर आक्रामक ढंग से फोकस करने की है। इसके साथ ही कंपनी भारत के प्रमुख शहरों और जिलों में अपनी मौजूदगी बढ़ाकर धीरे-धीरे अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है।

लांच के इस मौके पर दाईवा के सीईओ अर्जुन बजाज ने बताया, लखनऊ हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण और प्रमुख शहरों में से है। इस समय हम लखनऊ में एक महीने में तीन हजार से ज्यादा एलईडी टीवी की बिक्री कर रहे है, जिससे कंपनी की बिक्री में मजबूत योगदान मिलता है। वर्ष 2019 के लिए तैयार की गई रूपरेखा के साथ कंपनी का लक्ष्य अपने पांवों को मजबूती से जमाना है और 20 फीसदी बाजार हिस्से दारी पर कब्जा करना है।

मौजूदा समय में ब्रांड भारत मे अपने सभी उत्पालदों का निर्माण ग्रुप कंपनी “विडियोटेक्स इंटरनेशनल” के तहत करता है। यह भारत में एलईडी टीवी के क्षेत्र में सबसे बड़ा ओडीएम और ओईएम प्लेयर हैं। कंपनी के आधुनितम निर्माण संयंत्र लुधियाना, हिमाचल प्रदेश और ग्रेटर नोएडा में स्थित है। 34 वर्षों से भी ज्यादा के अनुभव के साथ ब्रांड ने निर्माण की गुणवत्ता के मामले में नए मानदंड तय किए हैं। भारत में कंपनी के निर्माण संयंत्र 3 एकड़ क्षेत्र में फैले हुए हैं।

लॉन्च किए गए उत्पादों में 32 (डी32सी4एस) (80 सेमी) और 40 इंच (डी42ई50एस) (102 सेमी) की स्माार्ट टीवी बढ़ी हुई क्षमता के क्वाड कोर प्रोसेसर से लैस है। यह 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आती है। टीवी की स्क्रीन मिरर टेक्नोलॉजी उपभोक्ता को एक ही बार में फोन के टैब्स का प्रिव्यू टीवी पर देखने में सक्षम बनाती है। दाईवा ने पहली बार अपने टीवी में नए यूजर इंटरफेस दाईवॉल से उपभोक्ताओं को रूबरू कराया है। दाईवा का नया इंटरफेस वॉल ऑफ इवेंट्स है, जो सभी मनोरंजक सामग्री को एक जगह ले आता है। एंड्रॉयड के 5.1 वर्जन से लैस यह टीवी क्विक रेस्पांस टाइम से लैस है। टीवी के साथ एक स्मार्ट रिमोट भी उपभोक्ताओं को मिलता है, जिसमे माउस इन बिल्ट है। इससे आप अपने पसंदीदा मनोरंजक ऐप्स तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

दाईवा का 65 इंच का स्मार्ट टीवी (डी65क्यूयूएचडी) (165 सेमी) 4 के रिजोल्यून वाला अल्ट्रा एचडी क्वांटम ल्यूमिनिट स्मार्ट एएलईडी टीवी है। अल्ट्रा एचडीआर 10 के साथ शानदार पिक्चर क्वॉलिटी से टीवी की तस्वीरों में काफी चमक और स्पष्टता देखने को मिलती है। बेहतरीन और विस्तृत रंग संयोजन के साथ एचडीआर डिस्प्ले की मदद से टीवी पर जिंदादिली से भरपूर बेमिसाल रंग बिखरते हैं, जो जबर्दस्त कॉन्ट्रास्ट रेश्यो प्रदान करते हैं। 1.07 बिलियन रंगों के साथ यह टीवी आपको टेलिविजन देखने के ऐसे शानदार अनुभव का अहसास कराता है, जैसा आपने कभी नहीं देखा होगा। 7.0 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस यह टीवी यूजर फ्रेंडली इंटरफेस के साथ अनलिमिटेड ब्राउजिंग का अनुभव भी यूजर को प्रदान करता है। क्वांट्म ल्यूमिनिट 65 इंच के 4 के स्मार्ट टीवी को विशेष रूप से डिजाइन किया गया है, जो बिजली की खपत के भारतीय तरीके पर एकदम फिट बैठता है। टीवी में ही इंटरनेट का एक्सेस इनबिल्ट है। यह टीवी वाई-फाई सपोर्ट का इस्तेमाल करता है। यह कई प्री-लोडेड एंटरटेनमेंट ऐप्स से लैस है।