बेंगलुरु: कर्नाटक में जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस ने 18 जनवरी को अपने विधायकों की बेंगलुरु में बैठक बुलाई है। इसके अलावा पार्टी ने नाराज विधायकों को मनाने के उन्हें मंत्री बनाए जाने का भरोसा भी दिया है।

दो विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस हरकत में आ गई है। पार्टी सांसद केएच मुनियप्पा ने बुधवार को असंतुष्ट विधायकों को यह भरोसा दिलाने की कोशिश की कि उन्हें भी अगले कैबिनेट विस्तार में मौका दिया जाएगा। मुनियप्पा ने कहा, मैं उन सबको वापस आने का न्योता देता हूं जो पाला बदल चुके हैं। आप फिक्र न करें। दूसरी पीढ़ी के जिन कांग्रेसियों ने चुनाव जीता है, उन्हें असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए।

राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल आपकी शिकायतों से वाकिफ हैं। आपको अगले कैबिनेट विस्तार में मौका दिया जाएगा। इस बीच, मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने मौजूदा सियासी हालात से निपटने की रणनीति पर चर्चा की।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सत्तरूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन मजबूत और टिकाऊ है। हमारे विधायक भाजपा के बहकावे में नहीं आएंगे। मौजूदा गतिरोध एक-दो दिन में खत्म हो जाएगा।