एडिलेड: भारत के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा। ये उनके वनडे करियर का 39वां शतक है। इसी के साथ सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया।

पारी के आठवें ओवर की चौथी गेंद पर शिखर धवन के आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी करने उतरे। जब विराट बैटिंग करने आए तब टीम इंडिया का स्कोर 47 रन था। ऐसे में विराट ने संभलकर शुरुआत की और 66 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अर्धशतक के दौरान चार चौके जड़े। अर्धशतक पूरा करने के बाद विराट ने अपने बल्ले का गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे। दूसरे छोर पर कुछ देर रोहित शर्मा ने, कुछ देर अंबाती रायुडु ने दिया। लेकिन रायुडु के आउट होने के बाद धोनी ने दूसरे छोर पर विकेट थाम लिया। ऐसे में विराट ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंद पर वनडे में अपना 39वां शतक पूरा किया।

इसके साथ ही विराट के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों की संख्या 64 हो गई है। विराट के नाम टेस्ट में 25 शतक दर्ज हैं। ऐसे में सबसे अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में कुमार संगकारा को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। संगकारा के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 63 शतक दर्ज है। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतकों के मामले में विराट कोहली से ऊपर अब केवल सचिन तेंदुलकर(100) और रिकी पॉन्टिंग(71) रह गए हैं।