लखनऊ: आम चुनाव 2019 से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों का समीकरण अब सबके सामने है। एसपी और बीएसपी का गठबंधन हो चुका है। इसके साथ ही कांग्रेस ने भी सभी 80 सीटों पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। ये बात अलग है कि छोटे दलों के साथ तालमेल की संभावना को दरकिनार नहीं किया है। इस बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्य में राजद, एसपी और बीएसपी के बीच तालमेल की वकालत की है।

इस सिलसिले में यूपी की राजधानी लखनऊ में थे। उन्होंने कहा कि एसपी और बीएसपी के बीच गठबंधन के लिए वो अखिलेश जी और मायावती जी को बधाई देते हैं। ये राष्ट्रहित में था। देश में आज जो कुछ हो रहा है उन हालातों का सामना करने के लिए मजबूत विपक्ष का होना जरूरी है। जो लोग अंग्रेजों के गुलाम थे आज वो इस देश पर राज कर रहे हैं।

​तेजस्वी यादव ने कहा कि सच ये है कि सीबीआई और ईडी अब जांच एजेंसियां नहीं रह गई हैं। ये दोनों जांच एजेंसियां अब बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुकी हैं। लालू जी आज जेल में इस वजह से हैं क्योंकि मोदी ने उन्हें खुद के लिए चुनौती के रूप में देखा था। उन्होंने कहा कि बीजेपी की बुनियादी धारणा ही विरोधी दलों के नेताओं को परेशान करने की रही है।