पंचकूला : इस साल प्रो रेसलिंग लीग में एमपी योद्धा के रूप में एक नई टीम जुड़ी है जिसमें रियो ओलिम्पिक के मेडलिस्ट और यूरोपीय चैम्पियन अलीयेव हाजी और वर्ल्ड चैम्पियनशिप की पदक विजेता पूजा ढांडा मौजूद हैं। इस टीम का मंगलवार को उस दिल्ली सुल्तांस के साथ मुक़ाबला है जिसमें रियो ओलिम्पिक की मेडलिस्ट साक्षी मलिक और पिछले पीडब्ल्यूएल के अपराजित खिलाड़ी खेतिक सबालोव मौजूद हैं।

पूजा ढांडा ने पिछली बार ओलिम्पिक और वर्ल्ड चैम्पियन हेलन मारूलिस और वर्ल्ड चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट मारवा आमरी और ओडुनायो को हराकर शिकस्त दी थी। इस बार उनका मुक़ाबला रोमानिया की कैथरीना ज़ाइदाचिवास्का से है जो इस साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप के मेडल राउंड तक पहुंची थीं। वहीं खेतिक का मुक़ाबला यूक्रेन के वासिल मिखाइलोव से है जो पिछले साल यूरोपीय अंडर 23 चैम्पियनशिप के मेडलिस्ट हैं लेकिन पिछले साल की वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट खेतिक सबालोव की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनसे पार पाना इस समय किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा। वहीं अलीयेव हाजी का सामना यूक्रेन के आंद्रेई कवाइतकोवस्की से होगा। हालांकि पिछले साल तक दोनों में बड़ा फर्क देखा गया था लेकिन आंद्रेई ने इस साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप के मेडल राउंड में पहुंचकर यह अंतर कम किया है।

इस मुक़ाबले में 86 किलो में दिल्ली के प्रवीण और एमपी के दीपक, 53 किलो में दिल्ली टीम की पिंकी और पिछले साल अंडर 23 की विश्व चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट रितु फोगट के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं, साक्षी मलिक की राह भी आसान होने वाली नहीं है। उनका मुक़ाबला यूरोपीय चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट एलिस मानलोवा से होगा। 76 किलो में यूरो अंडर 23 की चैम्पियन दिल्ली की शुस्तोवा को कोलम्बिया की कैरोलिना के खिलाफ फेवरेट माना जा रहा है।