आईसीआईसीआई बैंक ने अमेरिका में रहने वाले ग्राहकों के लिए अपनी फ्लैगशिप धनप्रेषण सेवा, मनी2इंडिया हेतु आज लाॅयल्टी प्रोग्राम शुरू किया। ‘एम2आई रिवार्ड्स’ नामक यह प्रोग्राम एक अनूठा टायर-आधारित प्रोग्राम है, जो भारत पैसा भेजने वाले ग्राहकों को प्रिफरेंशियल फाॅरेक्स दरें उपलब्ध कराता है।
आईसीआईसीआई बैंक, अपनी धनप्रेषण सेवा के लिए लाॅयल्टी प्रोग्राम शुरू करने वाला पहला
भारतीय बैंक है।

नये रिवार्ड्स प्रोग्राम के बारे में, आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक, श्री विजय चंडोक ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक भारतीय धनप्रेषण बाजार के प्रमुख संगठनों में से एक है। हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम लाभ प्रदान करते हुए उनकी लगातार बदलती अपेक्षाओं को पूरा करने की लगातार कोशिश करते हैं। इसके अनुरूप, हमारा उद्देश्य अपने उन निष्ठावान ग्राहकों को लगातार लाभ प्रदान करना है, जो मनी2इंडिया प्लेटफाॅर्म का उपयोग कर नियमित रूप से ट्रांजेक्शन करते हैं। ‘एम2आई रिवार्ड्स’ प्रोग्राम का अलग तरह का मूल्य प्रस्ताव यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को उनके द्वारा किये जाने वाले हर ट्रांजेक्शन पर वर्ष भर लाभ मिलता रहे। यह हमारी इस भावना को बताता है कि ‘आप एम2आई से जितना अधिक भेजेंगे, आपको उतना ही अधिक लाभ मिलेगा’।

यह प्रोग्राम एम2आई ग्राहकों को चार श्रेणियों में वर्गीकृत करता है – ब्लू, सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम। यह वर्गीकरण ग्राहक द्वारा किये जाने वाले ट्रांजेक्शंस की बारंबारता और मूल्य पर आधारित है। इनमें से प्रत्येक ‘एम2आई रिवार्ड्स’ श्रेणी में प्रवेश एवं वैधता मानदंड होगा। श्रेणी के आधार पर, ग्राहक विशेष प्रिफरेंशियल दरों का लाभ ले सकेंगे, जिसमें उच्च श्रेणी वालों को उनके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक डाॅलर पर बैंक द्वारा प्रदत्त मानक कार्ड दर की तुलना में बेहतर एक्सचेंज दर मिलेगा। ग्राहकों द्वारा किये जाने वाले ट्रांजेक्शंस पर प्रिफरेंशियल दर स्वतः लागू हो जायेगी।